ऑपरेशन थियेटर में बेहोश महिला को छोड़ दो चिकित्सकों में झगड़ा, ऑपरेशन में देरी से नवजात की मौत….

जोधपुर। जोधपुर के उम्मेद अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में एक गर्भवती महिला का ऑपरेशन करने के दौरान दो चिकित्सको के आपस में भिड़ने का मामला अब राजस्थान हाईकोर्ट पहुंच गया है।  हाईकोर्ट ने इस मामले में दो बजे तक रिपोर्ट मांगी है। मरीज के लिए भगवान समझे जाने वाले डॉक्टर ऑपरेशन टेबल पर महिला को बेहोश छोड़ काफी देर तक आपस मे उलझते रहे। ऑपरेशन में देरी होने के कारण नवजात शिशु की मौत हो गई। 

दोनों चिकित्सको के बीच हुए झगड़े का वीडियो वायरल हो जाने के बाद एक डॉक्टर को एपीओ कर दिया गया जबकि  दूसरे के खिलाफ कार्रवाईके लिए कार्मिक विभाग को लिखा गया है।

बतादें कि महिला चिकित्सालय उम्मेद अस्पताल में भर्ती एक गर्भवती महिला अनीता के पेट में बच्चे की धड़कन बंद हो गई हो गई। उसे ऑपरेशन थियेटर में पहुंचाया गया। उसकी जान बचाने के लिए शीघ्र ऑपरेशन कर बच्चा पेट से  बाहर निकालना जरूरी था। अन्यथा बच्चे के साथ महिला की मौत हो जाने की आशंका थी।

ऑपरेशन थियेटर के चिकित्सको ने डॉक्टरों ने एक अन्य महिला का ऑपरेशन किया ही था, कि अनिता का केस पहुंच गया। ऐसे में एनेसथैसिया के डॉक्टर एमएल टाक ने गायनी के डॉ. अशोक नैनीवाल से महिला को बेहोश करने के लिए कुछ जानकारी मांगी। इस बात पर डॉ. नैनीवाल भड़क गए। दोनों चिकित्सको के बीच जोरदार तकरार होती रही और अन्य डॉक्टर तमाशा देखते रहे। 

इस दौरान किसी कर्मचारी ने दोनों के बीच हुई तकरार का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर जारी कर दिया। वीडियो के वायरल होते ही हंगमा मच गया। इसके बाद देर रात राज्य सरकार ने डॉ. नैनवाल को एपीओ कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *