कश्मीर पर भारत की पाक को दो टूक, कहा-मानवाधिकारों पर दुनिया को ज्ञान ना बांटे टेररिस्तान

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर राग अलापने वाले पाकिस्तान को भारत ने स्पष्ट कहा है कि वो जम्मू कश्मीर का सपना देखना बंद कर दे। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। यूएन में भारत की प्रथम सचिव ईनम गंभीर ने पाकिस्तान को इस दौरान टेररिस्तान की संज्ञा दे डाली। गंभीर ने कहा दुनिया जानती है कि पाकिस्तान ने ही आतंकवाद को शरण दे रखी है और खुद ही आंतक से सबसे ज्यादा पीड़ीत होने का दिखावा कर रहा है।

गंभीर ने भारत का पक्ष रखते हुए कहा कि पाकिस्तान बार-बार कश्मीर में मानवाधिकारों की बात करता रहता है। जबकि खुद की जमीन पर ही वो मानवाधिकारों की धज्जियां उड़ाता रहता है ऐसे में पाकिस्तान को अब समझ लेना चाहिए कि दुनिया को उसके ज्ञान की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान को टेररिस्तान बताते हुए गंभीर ने कहा कि इन्होने ने ही ओसामा बिन लादेन व मुल्ला उमर जैसे आतंकियों को शरण दे रखी थी। आतंकवादियों को पनाह देने के मामले में पाकिस्तान अब दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है।

भारत ने कहा कि पाकिस्तान अब आतंकवाद का चेहरा बन चुका है जिसे पूरी दुनिया ने माना है। आतंकी पाकिस्तान में शरण लिए हुए हैं। वैश्विक स्तर पर अब पाकिस्तान को आतंकवाद की फैक्ट्री के रूप में जाना जाने लगा है इसलिए पाकिस्तान को अब स्वयं के आंतरिक मसलों पर गहराई से सोचने की जरूरत है।

इस दौरान संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने सीमा पर सीजफायर के उल्लंघन का मुद्दा उठाया । पाक ने कहा कि भारत अक्सर सीमा पर फायरिंग करता रहता है जिससे दोनों देशों के बीच तनाव ज्यादा बढ़ जाता है। भारत ने भी यहां सीमा पर सीजफायर उल्लंघन के मुद्दे को जमकर उठाया व पाकिस्तानी सेना को इसके लिए जिम्मेदार बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *