भंवरी देवी तो याद है ना ? 22 जून को आ सकता है राजस्थान की राजनीति में बड़ा भूचाल

जोधपुर। भंवरी देवी याद है या भूल गए। राजस्थान का भंवरी देवी हत्याकांड और इससे जुड़ा मामला भूलने वाला तो है नहीं इसलिए हम आपको बता दें कि 2011 में गायब हुई भंवरी देवी की हत्या के हाईप्रोफाइल मामले में पुलिस ने फरार आरोपी इंद्रा विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया है। इंद्रा से पुलिस की पूछताछ के बाद राजस्थान की राजनीति में अब भूचाल आने वाला है। क्योंकि इस मामले की सबसे अहम कड़ी अभी बाकी है।

आपको बता दें कि 22 जून को अमरीकी जांच एजेंसी एफबीआई जोधपुर कोर्ट में अपनी रिपोर्ट लेकर पेश होंगी। गौरतलब है कि भंवरी देवी को एक नहर के किनारे जलाकर मारा गया था साथ इसके बाद राख को नहर में बहा दिया गया। इस राख से पुलिस ने डीएनए जांच करवाई गई लेकिन भारत में यह पॉसिबल नहीं हो सकी जिसके बाद राख को जांच के लिए अमेरिका भेजा गया जिसकी रिपोर्ट 22 जून को कोर्ट में पेश होगी। माना जा रहा है कि ये रिपोर्ट भंवरी देवी के केस की सबसे अहम कड़ी होगी।

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में सीबीआई ने पहले पकड़े जा चुके आरोपितों व गवाहों को प्रोडेक्शन वारंट पर बुलाना शुरू कर दिया है। इसमें अलग-अलग अभियुक्तों और इंद्रा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा रही है। वहीं माना जा रहा है कि सीबीआई अब महीपाल मदेरणा और मलखान को भी जल्द इंद्रा के सामने पूछताछ के लिए लेकर आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *